लेखिका सुशी सक्सेना जी का साक्षात्कार श्रवण खोड के द्वारा

*लेखिका सुशी सक्सेना जी का साक्षात्कार श्रवण खोड के द्वारा*

जैसा कि ज्ञात है इंदौर की सुप्रसिद्ध लेखिका सुशी सक्सेना जी की पुस्तक *महानायक* आने वाली है जो कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के क्रियाकलापों पर आधारित है। इसी सिलसिले में पत्रकार श्रवण खोड के साथ सुशी सक्सेना जी के साक्षात्कार में खास चंद सवालात.............

*श्रवण खोड:* सुशी जी सबसे पहले आप अपने और अपने लेखन के बारे में कुछ बताइए।

*सुशी सक्सेना:* मैं एक लेखिका हूं। मेरा जन्म उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में हुआ था और अभी इंदौर में रह रही हूं। एक इंडीयन आईरिस की वेबसाइट में कंटेंट राइटर की जोब कर रही हूं। मेरी लिखी शायरियां और कविताएं बहुत सी मैगजीन और न्यूज पेपर में प्रकाशित होती हैं। बहुत से साझा संकलन में कविताएं प्रकाशित हैं और कई सम्मान पत्र भी प्राप्त हैं। अनुराग्यम द्वारा गोल्ड मेडल से सम्मानित हूं। मेरी पांच पुस्तकें भी प्रकाशित हो चुकी हैं। मेरे सनम, जिंदगी की परिभाषा, नशा कलम का, मेरे साहिब, चाहतों की हवा। मैं जो भी लिखती हूं वो सोच समझ कर नहीं लिखती बल्कि खुद बा खुद लिख जाता है। मेरे दिल और दिमाग में हर वक्त जो अहसास चलते रहते हैं। मैं तो सिर्फ उन्हें पन्नों पर उतार देती हूं।

*श्रवण खोड:* जैसा कि आपकी मोदी जी पर बुक आ रही है तो आप कैसा महसूस कर रही हैं देश के प्रधानमंत्री जी के ऊपर लिख कर।

*सुशी सक्सेना:* देश के शहीदों ने जो भी देश के लिए किया उसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। लेकिन जो अभी जिंदा रहते देश के लिए कर रहे हैं उसे भी कम नहीं आंका जा सकता। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे एक युगपुरुष महानायक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ऊपर कुछ लिखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मोदी जी की छत्रछाया में वाकई में देश में बदलाव नजर आता है। उन्होंने देश की एक ऐसी तस्वीर बनाई है जो कि दुबारा से देश सोने की चिड़िया कहलाने योग्य है। 


*श्रवण खोड:* आप की पुस्तक *महानायक* के बारे में कुछ बताएं और यह कब तक आ रही है।

*सुशी सक्सेना:* पुस्तक *महानायक* इस वर्ष 31 मार्च के बाद आप सब के सामने होगी। यह मोदी जी के क्रियाकलापों पर आधारित है। इसके तीन भाग हैं। प्रथम में मोदी जी के बारे में दिया गया है जो उन्होंने देश के लिए किया है और दूसरे में देश में जो भी बदलाव हुआ है उसके बारे में दिया गया है। तीसरे में उनकी कल्याणकारी कुछ योजनाओं के बारे में दिया गया है जिनसे देश की आम जनता को बहुत लाभ मिला है। उन्होंने देश में बहुत से सुधार किए हैं, और अभी भी जारी है। जो कि काबिले तारीफ हैं। उनके अब तक के कार्यकाल में जो योजनाएं आईं हैं, वो आम जनता के सभी वर्गों गरीबों, महिलाओं, बच्चों एवं हर तरह के लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध हुई है।

*श्रवण खोड:* आपको मोदी जी की बुक पर लिखने का सुअवसर कैसे प्राप्त हुआ, इसके लिए किसका आभार व्यक्त करेंगी?

*सुशी सक्सेना:* इंडियन आयरस समूह से जुड़ना मेरे लिए बहुत बड़े सौभाग्य की बात है। जहां से प्रेरित होकर मुझे यह सुअवसर प्राप्त हुआ। इसके लिए इंडियन आयरस समूह के सहयोगी सुभाशूं शर्मा और संस्थापक नारायण सिंह राव 'सैलाब' का हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं। जिन्होंने हमेशा मेरे लेखन को सराहा और मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन सभी स्नेहिल लोगों को जिन्होंने मेरे लेखन को पसंद किया और मुझे इतना प्यार और सम्मान दिया। इन सबसे परे मेरी प्रेरणास्रोत मैम डौली झा जिन्होंने मुझे खुद से जीना सिखाया और हर कदम मेरा साथ दिया।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post

Contact Form